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µµ Machell कर्मा

कर्म


रेजिनाल्‍ड माचेल, FTS 


"थियोसोफिकल siftings" वर्ष 1893-1894 में प्रकाशित


कर्मा के कानून मेरे मन के लिए है, ब्रह्मांड, वर्तमान में ब्रह्मविद्या के उस रूप थियोसोफिकल सोसायटी द्वारा अग्रेषित कर सकते हैं के प्रमुख सबसे शिक्षण, की एकता के सिद्धांत के बाद और सामी समय पर साथी यह विस्तृत आईसीटी में चरम जटिलता की है कि काम कर रहा है, यह आईसीटी मौलिक सिद्धांत रूप में sublimely आसान है। यह है-कर दिया गया कहा जाता नैतिक करणीय की कानून की समय सीमा समाप्त, इस लक्ष्य को एक भ्रामक विवरण मेरे लिए लगता है। यह प्रभाव के कारण कानून qui concerne है और, दोनों कारणों और आईसीटी में प्रभाव समझ भी शामिल है यह कारण और प्रभाव और रिश्ते entre उन्हें है के लिए के लिए। सभी कर्म है, और यह बोलबाला रखती है क्योंकि जहां भी सोने प्रभाव प्रकट होते हैं। यह है-कर दिया गया कहा जाता समायोजक समय सीमा समाप्त। यह है-गया दासता के लिए की तुलना में पवित्र कानून के साथ निश्चितता कुई में, फिट बैठता है और प्रभाव के कारण कर्ता को सच परिणाम डे बेटा कार्रवाई घर लाता है। उद्देश्य यह नैतिक दुनिया तक सीमित नहीं है, यह मानसिक, सूक्ष्म और शारीरिक नियम। यह, व्यक्तिगत भगवान, Avenger और कट्टरपंथियों को प्रतिफल को प्रतिस्थापित नहीं करता यह प्रार्थना और प्रार्थना द्वारा आईसीटी दौड़ से चालू करने की नहीं है के लिए हालांकि कार्रवाई में जागरूक आईसीटी यह कानून, नहीं कानून के निर्माता अपने आप में है। न तो यह भाग्यवादी सोने predestinarian के अर्थ में भाग्य है। यह कठोर न्याय है। और इस कानून में वहाँ बदला या दया के लिए कोई जगह या तो वहाँ बस न्याय है,। मुझे पता है यह विचार उन कौन सीखा-है प्यार की एक भगवान कौन दया हम उन्हें है | अप करने के लिए लग रही है, और माफ कर दो और उन्हें उन्हें आशीर्वाद दे और इतने पर करने के लिए के लिए प्रतिकूल है कि कर रहा हूँ। उद्देश्य यू थीसिस लोग वास्तव में अपने स्वयं के भावनाओं का विश्लेषण करने, मुझे लगता है कि वे देखना होगा वे वास्तव में अपने स्वयं के भावनाएँ की पूजा कर रहे थे कि। क्या शुद्ध न्याय पार कर सकते हैं के लिए - गुस्सा नहीं सजा, qui est मूर्ख, के रूप में, मनुष्य के मामले में, सभी ने स्वीकार किया, और न ही किया कृत्यों के परिणामों से रिहा के अर्थ में दया। उदाहरण के लिए, एक आदमी एक हत्या, एक व्यक्ति को इस तरह कुछ के कारण पीड़ा, जीवन की हानि, आदि, और दु: ख, हानि और भ्रम की स्थिति दूसरों के एक नंबर करने के लिए करता है, तो वह माफी के लिए पूछते हैं: ऐसा कहा जा सकता है, वह पूछता है कि परिणाम डे बेटे कृत्यों _him_ पर नहीं गिर सकता है, वह `अच्छा नुकसान वह किया है बनाने का दर्द बख्शा जाना जाएगा कि। एक साथी आदमी के लिए किया जाता चोट के लिए एक परमेश्वर की ओर से क्षमा मांगी का यह विचार, निश्चित रूप से कठोर न्याय के एक प्यार की तरह नहीं दिखता; समान रूप से दूसरे हाथ पर लक्ष्य एक परमेश्वर का क्रोध न्याय की भावना का विरोध करने वाले भय है। व्यक्तिगत तत्व सभी आईसीटी खामियों और असमानताओं के साथ में आती है: एक हाथ पर अत्यधिक क्रोध आशंका जताई जा, और दूसरी ओर अत्यधिक दयालुता प्रार्थना और विनती द्वारा आमंत्रित किया जाना है। उद्देश्य अगर आदमी: जीवन के कानून की पूर्ण न्याय में विश्वास है, तो फिर वह बदले की कार्रवाई का कोई अतिरिक्त भय, कोई पक्षपात के लिए इच्छा qui shoulds परिणाम डे बेटे दूसरों को मानने के लिए कार्य करता है छोड़ देते हैं, उद्देश्य चाहेंगे प्राकृतिक परिणाम का सामना करना पड़ डी बेटा उसकी निष्पक्ष अपने ही कर्मों के द्वारा अर्जित हिस्से के रूप में कार्य करता है। उद्देश्य हालांकि माफी के लिए प्रार्थना की इस विचार मेरे लिए unphilosophical और कमजोर लगता है, बेईमान नहीं कहने के लिए, सामी समय में मैं बाहर का पता होगा उच्च आकांक्षाओं और शुद्ध और बेगरज प्रकृतियों में से कई लोग प्रार्थना करने के लिए प्यार और पूजा यही कारण है कि प्यार की एक भगवान है, और यही कारण है कि ऐसा करने से वे वास्तविकता प्यार की यही कारण है कि उच्च आदर्श करने के लिए खुद को बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे हैं में, - qui उद्देश्य है, मैं इसे ले, सच ब्रह्म की, - और किसी धर्म विशेष के रूप में प्रार्थना की विधि बस नेत्रश्लेष्मला वाक्यांश उनकी आकांक्षा के लिए पहले से तैयार साधन है, और कुई एक बेहतर के अभाव में और क्योंकि यह हाथ करने के लिए तैयार कर दिया गया है-गया adopte, और aussi क्योंकि में तर्क संकाय उन लोगों को बड़े पैमाने पर विकसित नहीं है। फार्म के लिए ऐसे लोगों को अक्सर आदर्श के साथ उनके दिमाग अनुमोदन में हो जाता है, और फिर वे दुख और चोट और क्रोधित जब उनके धर्म के सूत्र विसंगत और अन्यायपूर्ण होना दिखाया जाता है। विचारकों, जो अपने प्रार्थना के रूपों की जांच करता है उद्देश्य है, और पूछते हैं, "हाउ दे कुछ भी परिवर्तन करने के लिए उन्हें का पालन करने के लिए एक सब बुद्धिमान भगवान पूछ सकता हूँ?" आम तौर पर यहां तक ​​कि, जबकि अभी भी एक व्यक्तिगत परमेश्वर का उनका विचार बनाए रखना प्रार्थना के उपयोग का परित्याग करने के लिए नेतृत्व कर रहे हैं। और कुई adopte एक बेहतर के अभाव में-कर दिया गया है और क्योंकि यह हाथ करने के लिए तैयार था, और aussi क्योंकि तर्क संकाय डे सीईएस लोग बड़े पैमाने पर विकसित नहीं है। फार्म के लिए ऐसे लोगों को अक्सर आदर्श के साथ उनके दिमाग अनुमोदन में हो जाता है, और फिर वे दुख और चोट और क्रोधित जब उनके धर्म के सूत्र विसंगत और अन्यायपूर्ण होना दिखाया जाता है। विचारकों, जो अपने प्रार्थना के रूपों की जांच करता है उद्देश्य है, और पूछते हैं, "हाउ दे कुछ भी परिवर्तन करने के लिए उन्हें का पालन करने के लिए एक सब बुद्धिमान भगवान पूछ सकता हूँ?" आम तौर पर यहां तक ​​कि, जबकि अभी भी एक व्यक्तिगत परमेश्वर का उनका विचार बनाए रखना प्रार्थना के उपयोग का परित्याग करने के लिए नेतृत्व कर रहे हैं। और कुई adopte एक बेहतर के अभाव में-कर दिया गया है और क्योंकि यह हाथ करने के लिए तैयार था, और aussi क्योंकि तर्क संकाय डे सीईएस लोग बड़े पैमाने पर विकसित नहीं है। फार्म के लिए ऐसे लोगों को अक्सर आदर्श के साथ उनके दिमाग अनुमोदन में हो जाता है, और फिर वे दुख और चोट और क्रोधित जब उनके धर्म के सूत्र विसंगत और अन्यायपूर्ण होना दिखाया जाता है। विचारकों, जो अपने प्रार्थना के रूपों की जांच करता है उद्देश्य है, और पूछते हैं, "हाउ दे कुछ भी परिवर्तन करने के लिए उन्हें का पालन करने के लिए एक सब बुद्धिमान भगवान पूछ सकता हूँ?" आम तौर पर यहां तक ​​कि, जबकि अभी भी एक व्यक्तिगत परमेश्वर का उनका विचार बनाए रखना प्रार्थना के उपयोग का परित्याग करने के लिए नेतृत्व कर रहे हैं। और फिर वे दुख और चोट और क्रोधित जाता है जब उनके धर्म के सूत्र विसंगत और अन्यायपूर्ण दिखाए जाते हैं। विचारकों, जो अपने प्रार्थना के रूपों की जांच करता है उद्देश्य है, और पूछते हैं, "हाउ दे कुछ भी परिवर्तन करने के लिए उन्हें का पालन करने के लिए एक सब बुद्धिमान भगवान पूछ सकता हूँ?" आम तौर पर यहां तक ​​कि, जबकि अभी भी एक व्यक्तिगत परमेश्वर का उनका विचार बनाए रखना प्रार्थना के उपयोग का परित्याग करने के लिए नेतृत्व कर रहे हैं। और फिर वे दुख और चोट और क्रोधित जाता है जब उनके धर्म के सूत्र विसंगत और अन्यायपूर्ण दिखाए जाते हैं। विचारकों, जो अपने प्रार्थना के रूपों की जांच करता है उद्देश्य है, और पूछते हैं, "हाउ दे कुछ भी परिवर्तन करने के लिए उन्हें का पालन करने के लिए एक सब बुद्धिमान भगवान पूछ सकता हूँ?" आम तौर पर यहां तक ​​कि, जबकि अभी भी एक व्यक्तिगत परमेश्वर का उनका विचार बनाए रखना प्रार्थना के उपयोग का परित्याग करने के लिए नेतृत्व कर रहे हैं।

अपने आप कानून की परवाह किए बिना आनंद के लिए, और इसलिए वे एक शक्ति आह्वान में उनका लक्ष्य विश्वास की वजह से, कुई, तार्किक रूप से, अधिक कानून पहले से ही गतिशील हो कारणों में से परिणाम की गिरफ्तारी के लिए होना चाहिए; इस तरह खुद को सर्वज्ञ को सलाह देने की स्थिति में लाना, और किसी भी अन्याय के लिए पूछ किया जाना वरना कुए ला सर्वज्ञ मानते बनाता गलतियों qui peut भावना उनके प्राणियों द्वारा बताया। यह सब बुरी विसंगत प्रतीत होता है, और इसलिए कर्मा के कानून के शिक्षण, जबकि कम ठोस मानसिक संविधान के अन्य लोगों को ठंडी हवा के एक मसौदे मसौदा एक सुखद गरम में जाने की तरह दिखाई देता है एक बस्ती में दमघोंटू लोगों को ताजी हवा की सांस के रूप में आता प्लेस, और वे पीड़ा हुई और क्या वे निन्दा फोन से चौंक कर रहे हैं। वे-वंचितों अभी तक "में की" प्राप्त राय "पोशाक पार कुई वे, ताजी हवा बाहर रखने के लिए लिपटे रहे हैं शायद क्वी वे अभी तक काफी मजबूत सहन करने के लिए नहीं कर रहे हैं। वे इंतज़ार करना होगा और बड़े होते हैं, लक्ष्य shoulds व्यापक विचारों के आलोक में रोकथाम का विस्तार दूसरों को रोकने की अनुमति नहीं दी है - और क्योंकि मुझे लगता है कि यह मामला है, व्यक्तिगत तौर पर मैं जो लोग अपने विश्वास के अनुसार संतुष्ट हैं परेशान करने के लिए कोशिश नहीं की; वे उद्देश्य से पूछना है, तो वे दरवाजा खोला और खुद का मसौदा तैयार मसौदे में दिखाया है।

यह है कि अगर एक पूर्ण न्याय के कानून के रूप में कर्मा के विचार को स्वीकार करता है, तब प्रार्थना-संबंधी प्रार्थना बेकार है और छोड़ दिया, प्रार्थना के रक्षकों का कहना है कि प्रार्थना उच्चतम आकांक्षा के रूप में लक्ष्य स्पष्ट है, कैसे वे कुए ला ब्रह्म से इनकार कर सकते हैं कौन की ख्वाहिश वृद्धि और आध्यात्मिकता प्रार्थना नहीं करता है उच्च और उच्च विमान को यह विकसित होती हैं। अपने आप के लिए मैं शब्द नापसंद करते हैं, कुई हमेशा भीख, और चिंतन, ध्यान, सक्शन सोने की बात करने के लिए पसंद करते हैं का सुझाव देता है। और यहाँ कर्मा के शिक्षण के व्यावहारिक कार्यान्वयन में आता है। व्यक्ति या दौड़ के लिए प्रगति या तो, केवल उपयुक्त मन और शरीर का विकास द्वारा प्राप्त किया जा सकता है, और थीसिस कुई में जीवन कम और कमाई गुणों धीरे-धीरे की जगह के परिणाम हैं उच्च और शुद्ध; यही कारण है कि कहने के लिए है, पूरा प्रगति एक सही दिशा में कार्रवाई का एक परिणाम के रूप में, प्रार्थना प्रार्थना-संबंधी के जवाब के रूप तथाकथित दया पक्ष सोने की एक मनमाना अधिनियम द्वारा नहीं है। यह पुरुषों के पुनर्जन्म कौन-है fait कुए प्रबंधन से पहले कड़ी मेहनत के माध्यम क्लस्टरिंग, पुरुषों मजबूत चाहा, मजबूत दिल, और ग्रेटर सहानुभूति के साथ पुनर्जन्म से आता है तो जब भी एक नया शरीर को लेने के वे पहले की तुलना में इस पर ज़्यादा नियंत्रण यही कारण है, और फलस्वरूप उनके आसपास के ऊपर एक अधिक नियंत्रण। इस प्रकार कर्म के कानून कार्रवाई करने के लिए एक प्रोत्साहन है, और आगे, यह उन जिसका प्रयासों कभी हालांकि यह उन्हें देखने के लिए एक ही बार में अपने काम के परिणाम, वे विफलता अगर पर मुस्कान कर सकते हैं 'के लिए नहीं है के लिए, विफलता के लिए बर्बाद SCCM करने के लिए साहस देता है वे देख सकते हैं क्योंकि सेट अप, एक बीज बोया उस साल प्रयास किया जाता है, और परिणाम अपरिहार्य रूप से पालन करना चाहिए, के रूप में वे शायद नहीं की उम्मीद

के रूप में उद्देश्य कुछ इस विषय के अध्ययन में अब तक कौन-है नहीं गया, मैं आपको याद दिलाना इस सिद्धांत या कर्म के सिद्धांत पुनर्जन्म की कि से अलग अध्ययन नहीं किया जा सकता कि पसंद shoulds वहाँ हो सकता है; उद्देश्य मैं आगे शीर्ष पर स्पर्श करने के लिए की तुलना में याद दिलाने के लिए कि इच्छा नहीं है कुए ला दो सिद्धांतों वास्तव में अविभाज्य हैं, और एक के किसी भी विचार के अलावा अन्य से यह ज़रूरी भ्रम हो जाना चाहिए। मैं केवल विचारों को आगे रख सकते हैं विषय के अध्ययन से यही-है आते हैं, और हर एक को वास्तविक अध्ययन छोड़ देते हैं, के लिए हर आदमी सड़क खुद को करना चाहिए, और अपने कर्म करते हैं। और यह एक समय में चैट एक विषय के लिए उपयोगी है, और के बाद उन्हें शामिल होने के लिए एक साथ अपने मन में प्रयास करें।

अब कर्मा तीन पहलुओं की है। अपने आप में एक, उद्देश्य, बाकी सब की तरह, कार्रवाई में त्रिमूर्ति है - और यह इस प्रकार से वर्णित किया गया है: -

क्रियामन वह, जो अब सफेद बनाए जा रहे हैं क्वी।
संचिता, उन सफेद किया जा रहा है संग्रहित कर रहे हैं क्वी।
प्रारब्ध, कुई उन अब स्वाद तक पहुंच रहे हैं।

इस प्रकार यह कारण, प्रभाव, और लिंक entre उन्हें है, और हालांकि सार मन में थीसिस तीन समय सीमा समाप्त एक कहा जा सकता है, फिर भी सीधे विचार समय और स्थान के क्षेत्र में व्यक्त हो गया है, तो फिर तीन पहलुओं एक आवश्यकता है, इस कारण के लिए: - एक विचार जीवन, मन, समय, आदि के सभी चक्रों के संयोजन के रूप में समय और कुछ में पैदा होता है, कर रहे हैं qui दहेज ले (यह सोचा था की पहुंच इस ज्योतिष में के पदों इसका प्रतीक होगा ग्रहों, आदि) और कार्य है कि एक ही संयोजन के रूप की वापसी के साथ आ जाएगा के रूप में यही सोचा था कि सोने आईसीटी उपयोग की पुनरावृत्ति, कुई जल्द ही, समय के महान दूरी पर सोना हो सकता है के प्राकृतिक चक्र selon किसका संयोजन के रूप आईसीटी जन्म हुआ। उद्देश्य यह अधिक समायोजक के रूप में कर्मा के बात करने के लिए हमेशा की तरह है, जो कारण के प्रभाव से फिट बैठता है यही कारण है,

ब्रह्मांड की एकता यूनिवर्सल लॉ की आवश्यकता है, और कानून में एक आदर्श फिटनेस सोने न्याय अर्थ है, अब न्याय मंत्री या समायोजक कर्मा, अच्छा कानून है, और यह हर जगह काम करता है।

अवधि कर्मा पुरुषों के लिए गुप्त सिद्धांत में HPB द्वारा सीमित हो रहा है उद्देश्य है, और वह भी साफ़ तौर पर कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई आदिवासी के निचले प्रकार के कुछ समीक्षा यही कारण है कि "कोई कर्म बंद काम करना है" यानी, प्रारब्ध कर्म उद्देश्य अब कर्म द्वारा जमा कर रहे हैं उनके शेयरों जिम्मेदार मनुष्य "की है। कारण वह देता है कि वे इस दुनिया में मानव इकाई की अंतिम आगमन हो रहा है। ताकि हम जायें जो कि कम मानव में कर्म करने के लिए प्रकृति के राज्यों में से मेल खाता है कि के साथ पहली बार में खुद चिंता की जरूरत नहीं है। अब यह देखा जाएगा कि जब हम कहते हैं कि "सभी कर्म है," हम सब पर कहने के लिए सब भाग्य है मतलब यह नहीं है, और सभी पूर्वनिर्धारित है। कुई में आवश्यकता हम अपने आप को काफी हद तक हो सकता है लगता है यहां तक ​​कि जाहिरा तौर पर एक आदमी की 'प्रारब्ध कर्म के कार्यों और अक्सर सफलता या एक परियोजना की विफलता के पूर्व-निर्धारित हो, या पूरे जीवन है। इसी को हम आम तौर पर, एक अशुभ जीवन फोन कुई से हम कुछ या कुछ भी नहीं, लक्ष्य आम तौर पर, मैं कल्पना, कुए ला बल यही militated contre उनकी सफलता कुल मिलाकर आदमी के लिए बाहरी थे हम-है मायने रखता था, वह परिस्थितियों का शिकार था कि इसका मतलब यह हो सकता है , और इतने पर। यह एक कौन कर्म के सिद्धांत को स्वीकार करता है, के लिए एक ही बार में संभावना भगा दिया जाता है को देखते हुए नहीं है।

पाठ्यक्रम का उद्देश्य प्रत्येक व्यक्ति अपने कर्म एन प्रत्येक समुदाय, राष्ट्र, या दौड़ आईसीटी खुद बनाता है बनाता है, और इस प्रकार हम बात बहुत ज्यादा जटिल मिल जाए, और मुझे लगता है यह यहाँ है कि विशेष रूप से उन लोगों के अवसर में आता है उदार प्रकृति कौन, अपने स्वयं के रूप में दूसरों के बोझ को सहन करने के रूप में अच्छी तरह के लिए के रूप में राष्ट्रीय कार्य करता है और विचारों के गठन की पूरी परिणाम बातें qui साझा करनी होंगी के जनरल राज्य के लिए उत्पादन किया गया है की तलाश है, इसलिए मुझे लगता है एक के लिए अवसर होने के लिए मदद करने के लिए, किसी भी तरह से इस तरह अलग-अलग कर्मा qui est विशेष और यही कारण है कि व्यक्ति के अभिन्न अंग के साथ संपर्क में आने के बिना किसी अन्य समीक्षा। मैं कभी कभी लोगों को तर्क दिया कि चूंकि एक संकट में है क्योंकि वह "आप कर्मा के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए" पीड़ित छोड़ दिया जाना चाहिए कि पता है। आप कर सकते हैं ' टी कर्मा के साथ हस्तक्षेप जब तक आप यूनिवर्सल लॉ से अधिक है। और आप इसके बारे में क्या जानते हैं? तुम कैसे कह सकते हैं यह उनकी पीड़ा कर्म करने के लिए जारी है, और नहीं है कि यह उनके कर्म मुक्त किया जा करने के लिए यह कर के अपने मौका है और अब? जब तक हम चीजों थीसिस पता कर सकते हैं कि हम केवल प्रकाश हमारे पास से कार्य कर सकते हैं, और मदद करने के लिए प्रयास और जब कहाँ करने के लिए हम कर सकते हैं, जिस तरह से वह खुद के लिए सबसे अच्छा लगता है में। अगर हम एक सीढ़ी पर एक आदमी को देखा और सीढ़ी फिसल, हम एक तरफ खड़े हो और कहते हैं कि हम गंभीरता के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए होगा? गुरुत्वाकर्षण संघर्ष कार्य करने के लिए अगर हम सीढ़ी पकड़ और आदमी को बचाने के? - या नहीं, आदमी गिर जाता है गुरुत्वाकर्षण ला même बनी हुई है। और हम तो हमारे पंखों के नीचे ब्रह्मांड लेने के लिए उत्सुक होने की ज़रूरत नहीं है, और अगर हम अच्छा करने की कोशिश कर में गलती करते हैं हम जिम्मेदारी भागता जाएगा। और आप इसके बारे में क्या जानते हैं? तुम कैसे कह सकते हैं यह उनकी पीड़ा कर्म करने के लिए जारी है, और नहीं है कि यह उनके कर्म मुक्त किया जा करने के लिए यह कर के अपने मौका है और अब? जब तक हम चीजों थीसिस पता कर सकते हैं कि हम केवल प्रकाश हमारे पास से कार्य कर सकते हैं, और मदद करने के लिए प्रयास और जब कहाँ करने के लिए हम कर सकते हैं, जिस तरह से वह खुद के लिए सबसे अच्छा लगता है में। अगर हम एक सीढ़ी पर एक आदमी को देखा और सीढ़ी फिसल, हम एक तरफ खड़े हो और कहते हैं कि हम गंभीरता के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए होगा? गुरुत्वाकर्षण संघर्ष कार्य करने के लिए अगर हम सीढ़ी पकड़ और आदमी को बचाने के? - या नहीं, आदमी गिर जाता है गुरुत्वाकर्षण ला même बनी हुई है। और हम तो हमारे पंखों के नीचे ब्रह्मांड लेने के लिए उत्सुक होने की ज़रूरत नहीं है, और अगर हम अच्छा करने की कोशिश कर में गलती करते हैं हम जिम्मेदारी भागता जाएगा। और आप इसके बारे में क्या जानते हैं? तुम कैसे कह सकते हैं यह उनकी पीड़ा कर्म करने के लिए जारी है, और नहीं है कि यह उनके कर्म मुक्त किया जा करने के लिए यह कर के अपने मौका है और अब? जब तक हम चीजों थीसिस पता कर सकते हैं कि हम केवल प्रकाश हमारे पास से कार्य कर सकते हैं, और मदद करने के लिए प्रयास और जब कहाँ करने के लिए हम कर सकते हैं, जिस तरह से वह खुद के लिए सबसे अच्छा लगता है में। अगर हम एक सीढ़ी पर एक आदमी को देखा और सीढ़ी फिसल, हम एक तरफ खड़े हो और कहते हैं कि हम गंभीरता के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए होगा? गुरुत्वाकर्षण संघर्ष कार्य करने के लिए अगर हम सीढ़ी पकड़ और आदमी को बचाने के? - या नहीं, आदमी गिर जाता है गुरुत्वाकर्षण ला même बनी हुई है। और हम तो हमारे पंखों के नीचे ब्रह्मांड लेने के लिए उत्सुक होने की ज़रूरत नहीं है, और अगर हम अच्छा करने की कोशिश कर में गलती करते हैं हम जिम्मेदारी भागता जाएगा। और यह उनके कर्म मुक्त किया जा करने के लिए यह कर के अपने मौका है और अब नहीं है? जब तक हम चीजों थीसिस पता कर सकते हैं कि हम केवल प्रकाश हमारे पास से कार्य कर सकते हैं, और मदद करने के लिए प्रयास और जब कहाँ करने के लिए हम कर सकते हैं, जिस तरह से वह खुद के लिए सबसे अच्छा लगता है में। अगर हम एक सीढ़ी पर एक आदमी को देखा और सीढ़ी फिसल, हम एक तरफ खड़े हो और कहते हैं कि हम गंभीरता के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए होगा? गुरुत्वाकर्षण संघर्ष कार्य करने के लिए अगर हम सीढ़ी पकड़ और आदमी को बचाने के? - या नहीं, आदमी गिर जाता है गुरुत्वाकर्षण ला même बनी हुई है। और हम तो हमारे पंखों के नीचे ब्रह्मांड लेने के लिए उत्सुक होने की ज़रूरत नहीं है, और अगर हम अच्छा करने की कोशिश कर में गलती करते हैं हम जिम्मेदारी भागता जाएगा। और यह उनके कर्म मुक्त किया जा करने के लिए यह कर के अपने मौका है और अब नहीं है? जब तक हम चीजों थीसिस पता कर सकते हैं कि हम केवल प्रकाश हमारे पास से कार्य कर सकते हैं, और मदद करने के लिए प्रयास और जब कहाँ करने के लिए हम कर सकते हैं, जिस तरह से वह खुद के लिए सबसे अच्छा लगता है में। अगर हम एक सीढ़ी पर एक आदमी को देखा और सीढ़ी फिसल, हम एक तरफ खड़े हो और कहते हैं कि हम गंभीरता के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए होगा? गुरुत्वाकर्षण संघर्ष कार्य करने के लिए अगर हम सीढ़ी पकड़ और आदमी को बचाने के? - या नहीं, आदमी गिर जाता है गुरुत्वाकर्षण ला même बनी हुई है। और हम तो हमारे पंखों के नीचे ब्रह्मांड लेने के लिए उत्सुक होने की ज़रूरत नहीं है, और अगर हम अच्छा करने की कोशिश कर में गलती करते हैं हम जिम्मेदारी भागता जाएगा। हम एक तरफ खड़े हो और कहते हैं कि हम गंभीरता के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए होगा? गुरुत्वाकर्षण संघर्ष कार्य करने के लिए अगर हम सीढ़ी पकड़ और आदमी को बचाने के? - या नहीं, आदमी गिर जाता है गुरुत्वाकर्षण ला même बनी हुई है। और हम तो हमारे पंखों के नीचे ब्रह्मांड लेने के लिए उत्सुक होने की ज़रूरत नहीं है, और अगर हम अच्छा करने की कोशिश कर में गलती करते हैं हम जिम्मेदारी भागता जाएगा। हम एक तरफ खड़े हो और कहते हैं कि हम गंभीरता के साथ हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए होगा? गुरुत्वाकर्षण संघर्ष कार्य करने के लिए अगर हम सीढ़ी पकड़ और आदमी को बचाने के? - या नहीं, आदमी गिर जाता है गुरुत्वाकर्षण ला même बनी हुई है। और हम तो हमारे पंखों के नीचे ब्रह्मांड लेने के लिए उत्सुक होने की ज़रूरत नहीं है, और अगर हम अच्छा करने की कोशिश कर में गलती करते हैं हम जिम्मेदारी भागता जाएगा।

वहाँ गलत समीक्षा इस विषय कुई के किसी अन्य दृश्य बहुत आम है लोगों को, जो है-वंचितों गहरा जीवन की समस्याओं को माना जाता है के लिए है। वे कहते हैं, "कैसे बहुत दुष्ट इतने-से-इसलिए चाहिए ताकि सोने इतना गरीब अब होने के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है-गया", और फलस्वरूप कितना अच्छा सब अमीर लोगों की है-गया होगा! यह मुझे बहुत उथला और सतही प्रतीत होता कौन यही कारण है कि अमीर लोगों गरीब लोगों की तुलना में एक नैतिक या बेहतर आध्यात्मिक स्थिति में हैं नाटक के लिए? शारीरिक की इन शर्तों प्रमुख मुद्दा नहीं हैं। और वास्तव में किसी को भी कोशिश है कि क्या यह आसान है लक्जरी और मुसीबत और गरीबी में से भलाई की स्थिति में वास्तविक आत्म-नियंत्रण और परोपकारिता विकसित करने के लिए, और मुझे लगता है कि वे एक बार में वह अमीर, सफलता और समृद्धि दूर करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे देखेंगे गरीबी, विफलता और दुर्भाग्य से वहन करते हैं। दरअसल, मैं उद्यम होगा विरोधाभास था, और कहते हैं कि अगर आध्यात्मिक विकास अस्तित्व का उद्देश्य है, तो असफलता और निराशा सच जवाहरात पृथ्वी जीवन के कीचड़ में ही उठाए जा सकें हैं यही कारण है कि कर रहे हैं। उनकी वर्तमान परिस्थितियों से एक व्यक्ति की स्थिति के निर्णय के रास्ते में एक और कठिनाई यह है: सभी संचित संचित कर्म एक जीवन में प्रारब्ध कर्म परिपक्व नहीं बन सकता है, तो एक आदमी अभी धूप की एक जादू का आनंद ले रहे हो सकता है, और अगली बार होगा कल तुम्हारा हो सकता है पथ पर प्रकाश में अंधेरे और एक ईस्ट एंड स्लम की गंदगी में उनकी बारी लेने के लिए, और इस प्रकार, ने कहा के रूप में -have, जब कठोर निर्णय contre चेतावनी, बेईमानी से परिधान आप आज से हटना यही है, तुम्हारा कल था । और हम अगर हमने महसूस किया हमें अभी तक वे कौन हमारे घृणा अब उत्तेजित के अनुभव के माध्यम से पारित करने के लिए मई-है यही कारण है कि एक छोटे से कम हमारे फैसले में गंभीर हो जाते। और एक और विचार यह है: यह क्या वे कौन हमें मुसीबत, दु: ख और नुकसान का कारण बनता के साथ संपर्क में हमें लाता है? यह उन विशेषताओं qui उन्हें अलग-अलग करने के लिए हमारे विपक्ष के बहुत हिंसा नहीं हो सकता है? बस के रूप में ज्यादा के रूप में दूसरे हाथ पर, सहानुभूति ला même परिणाम, सहानुभूति और घृणा के लिए उत्पादन हो सकता है जैसे ही होते हैं, हालांकि विपरीत दिशा से, उद्देश्य या तो, के बीच हमें समीक्षा और एक अन्य एक टाई के रूप में काम कर सकते हैं इसलिए हम होने के लिए नहीं चेतावनी दी रहे हैं हिंसक निंदा में, और न ही बुराई का विरोध करते है। शांत और फर्म, यही कारण है कि मानसिक स्थिति वांछित होने के लिए है, मुझे लगता है। और न ही हम अपने कृत्यों के परिणाम को डर है चाहिए, और न ही करने की कोशिश कर कोशिश में हमारे समय बर्बाद "चकमा" कर्म, और कुशलतापूर्वक आनंद की अवस्था, जो कुछ भी नाम से यह कहा जा में हमारे रास्ते छल करने के लिए। यही कारण है कि के लिए स्वार्थ के चरमोत्कर्ष है, और स्वार्थ कर्मा के प्रधानमंत्री जनरेटर है। हमें आसा विश्वास, इतनी अच्छी तरह से Volsung Sigurd में विलियम मॉरिस द्वारा व्यक्त की बोल्ड आदर्श का उद्देश्य हैं:

तू काम करते हैं और इसे पश्चाताप देगा? तू बेहतर पैदा हुए कभी नहीं होता तो: 
तू काम करते हैं और इसे पदोन्नत करना देगा? तब तेरा प्रसिद्धि `घिसा हुआ होगा: 
तू कर्म कर करोगे और यह पालन, और उच्च पर तेरा सिंहासन पर बैठने, 
और देखो हम आज और कल वे जो कभी नहीं मर गया। "

कर्मा एक व्यक्तिगत देवी में यूनानियों द्वारा आईसीटी गिरावट से पहले मूल दासता सफेद होने का सक्षम propitiated है। Decharme कहते हैं, "हेरोडोटस के होमर से वह कोई देवी लक्ष्य था बल्कि नैतिक भावना।" यह आदमी द्वारा उत्पादित यह कुछ भी नहीं उत्पादन के लिए कारणों में से प्रभाव था, न तो यह डिजाइन है, यह व्यवस्था और समायोजित करता है और आदमी बार-बार देता है, और चक्रीय अवधि में डी बेटा खुद में कार्य करता है और विचारों, सभी नहीं पर प्रभाव को पूरा करती है औंस वजह से समय और स्थान में उनका उद्देश्य। उद्देश्य जब वह बदल जाता है और धारा माउंट और लाइट यही कारण है कि इसके बाद के संस्करण जीवन के अशांत जल चमकता तक पहुँचने के लिए कोशिश करता है, तो फिर धार की पूरी ताकत महसूस किया है, उनके पापों भय "दहलीज पर ड्वेलर" के रूप में वृद्धि, और वह करना होगा यही कारण है कि छाया पक्ष या जीवन का चक्करदार धारा में वापस गिर

उन नींद से बाहर वृद्धि करने के लिए महान प्रयासों और उनके मनोबल को कौन कर मुक्त मिलने बनें करने के लिए सभी दुश्मनों थीसिस: वे के रूप में विकार घाटा shames, और विफलताओं आओ, और जब तक हमारे अपने बच्चों के रूप में मान्यता बीमार भाग्य, आदि के लिए गलत हो जाएगा , और दयालु और दिव्य क्रोध के चिह्न, अनुमान के लिए एक सजा है, और यह के सभी बाकी के रूप में पवित्र द्वारा। उन कौन लड़ाई जोखिम नहीं कर सकते हैं वहाँ अन्य मार्ग है, यही कारण है कि कौन सा खुला पथ s'intitule करना है।

"जीवन की व्हील का पालन करें; कर्तव्य का पहिया दौड़ के लिए और परिजन, दोस्त और दुश्मन के लिए का पालन करें, और रोटी के रूप में सुख को तेरा मन बंद - भविष्य तेरा जन्मों के लिए सूर्य यदि तू नहीं कर सकते कार्मिक प्रतिकार का कानून है, लाभ सिद्धि निकास। हो सकता है, तो विनम्र ग्रह हो।

" 'जिस तरह से' बाहर इंगित करें, हालांकि dimly और मेजबान के बीच खो दिया है - के रूप में उन कौन अंधेरे में उनके रास्ते पर चलने का शाम सितारा करता है .... मेहनतकश तीर्थ करने के लिए प्रकाश और आराम दो, और _him_ बाहर की तलाश है जो अभी भी कम जानता है तू, की तुलना में कौन उनकी नीच वीरानी में बुद्धि की रोटी और रोटी एक शिक्षक के बिना छाया खिलाती यही कारण है, आशा के लिए भूख से मर बैठता है, सोने सांत्वना और - _him_ कानून में सुना रहे "।